Monday 10 April 2017

PM की डिनर डिप्लोमेसी आज,शिवसेना समेत शामिल होंगे सभी घटक दल

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों से शुरू हो गई है। सोमवार को दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए की बैठक होगी। इस बैठक में भाग लेने के लिए उद्भव ठाकरे दिल्ली आ रहे हैं। पीएम मोदी ने डिनर पर सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन करने का मन बनाया है। दरअसल, इस बैठक में नए राष्ट्रपति को लेकर चर्चा होनी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ठाकरे को फोन करके इस बैठक के लिए बुलाया है।

शिवसेना सांसद राउत ने पुष्टि की है कि उद्धव पीएम द्वारा आयोजित डिनर में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे हैं। इस बैठक में कई राष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत होनी है, लेकिन बैठक का मुख्य विषय जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति पद चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार का नाम तय करना है। यह बैठक दिल्ली के प्रवासी भारतीय भवन में शाम को 6 बजे से होनी है।
आज की इस बैठक में देश भर के 32 राजनीतिक दल शामिल होंगे,  इनमें कुछ ऐसे दल भी हैं जो चाहे एनडीए में शामिल न हों, मगर बीजेपी के साथ सत्ता में या तो हिस्सेदार हैं या फिर उन्होंने मिल कर चुनाव लड़ा है। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कई वरिष्ठ मंत्री तथा पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।

No comments:

Post a Comment

जीवन के मकान में रहे अच्छाइयों का प्रवास : आचार्य महाश्रमण

कडूर और बिरूर में अहिंसा यात्रा का भव्य स्वागत  कडूर, कर्नाटक-  सद्भावना नैतिकता और नशामुक्ति इन तीनों आयामों से जन-जीवन का कल्याण कर...