Sunday 9 June 2019

ढाई साल की मासूम ट्विंकल की हत्या असलम के घर की गई थी

अलीगढ़ -- ढाई साल की मासूम को अगवाकर उसकी हत्या को अंजाम असलम के घर में दिया गया था।  अलीगढ़ के एसएसपी ने आकाश कुलहरि बताया कि असलम आपराधिक प्रवृत्ति का है। जिसकी वजह से उसकी पत्नी छोड़कर जा चुकी है। गांव के ही जाहिद से असलम की दोस्ती थी। 30 मई को जब मासूम अपने घर के बाहर थी, तभी उसका अपहरण कर लिया गया था। जिसके बाद असलम ने अपने ही घर में जाहिद के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। वारदात के समय जाहिद की पत्नी शाइस्ता और भाई मेहंदी हसन भी वहां मौजूद थे। रात करीब एक से डेढ़ बजे के बीच शाइस्ता के दुपट्टे में लपेटकर घर के सामने खाली पड़े प्लाट में पड़े कूड़े के ढेर पर फेंक दिया था।

एसआईटी ने भी टप्पल थाने से की जांच की शुरुआत-  मासूम की हत्या की जांच को गठित एसआईटी  शनिवार को थाना टप्पल पहुंची। नोडल अधिकारी एसपी देहात मणिलाल पाटीदार ने टीम के सभी सदस्यों के साथ बैठक की। फॉरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल, आरोपियों के घर जाकर साक्ष्य जुटाने का कार्य किया। एसआईटी टीम ने मामले से जुड़े लोगों की एक सूची तैयार की है। जिनसे अलग-अलग पूछताछ की जाएगी। तीन सप्ताह के भीतर एसआईटी मामले की जांच कर रिपोर्ट देगी।  डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया है कि थाना टप्पल क्षेत्र में मासूम की हत्या के बाद से तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सात मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाई गई है। पीड़ित परिजनों को इंसाफ दिलाया जाएगा।

लाड़ली के परिवार को निर्भया कोष से दिलाएंगे मदद -  टप्पल में मासूम की हत्या के मामले की जांच करने के लिए शनिवार को राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम पीड़ित परिजनों से मिली। आयोग के अध्यक्ष डा. विशेष गुप्ता ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी। वहीं परिवार को निर्भया कोष से आर्थिक मदद दिलाए जाने के साथ ही आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करने के लिए लिखा जाएगा।

टप्पल में आसपास के गांव के युवाओं ने किया प्रदर्शन-  वहीं जिलेभर में लाडली को इंसाफ दिलाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुए। टप्पल क्षेत्र में स्थानीय लोगों ने हत्यारों को फांसी दो-फांसी दो लिखी तख्तियां हाथों में लेकर नारेबाजी की। भाजपा युवामोर्चा, अखंड भारत हिन्दू सेना, यूथ कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी सहित कई सामाजिक संगठनों ने मासूम की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया। 

No comments:

Post a Comment

जीवन के मकान में रहे अच्छाइयों का प्रवास : आचार्य महाश्रमण

कडूर और बिरूर में अहिंसा यात्रा का भव्य स्वागत  कडूर, कर्नाटक-  सद्भावना नैतिकता और नशामुक्ति इन तीनों आयामों से जन-जीवन का कल्याण कर...