Sunday 16 June 2019

तपो मूर्ति मुनि श्री कमल कुमार जी की प्रेरणा से पारले प्वाइंट स्थित धर्म पैलेस में प्रेक्षा वाहिनी का आयोजन

सूरत -(अलका साखला)  पारले प्वाइंट स्थित धर्म पैलेस में प्रेक्षा वाहिनी का आयोजन उत्साही उपासक श्रीमती कमला जी मादरेचा  द्वारा किया। गत वर्ष से उनके मन में भाव थे, जो इस बार साकार हुए।
जिसमें अलका जी सांखला ने ओम के प्रयोग , सामायिक की विशेषताओं तथा जीवन जीने की कला के बारे में बताया। प्रेक्षाध्यान  मंच्र प्रेक्षा करवायी! 
प्रेक्षावाहिनी सहसंचालिका रेनू नाहटा ने खानपान के विषय में बताया जिसमें क्या खाना और उसके शरीर पर होनेवाले परिणाम की जानकारी सबको अच्छी लगी। रंजना भोलावत ने  योैगिक क्रियाएं करवाई  । सभी का मन प्रसन्नता और उल्लास से भर  गया  अलका साखला, चंदु दुगड़, रेखा जैन, रेणु नाहटा द्वारा प्रेक्षा वाहिनी की किटों का वितरण भी  किया गया और कार्यक्रम सामायिक की संपूर्णता के साथ संपन्न हुआ। आचार्य श्री महाप्रज्ञ  जी जन्म शताब्दी वर्ष निमित्त तपो मूर्ति मुनि श्री कमल कुमार जी की प्रेरणा से सूरत में सब में बहुत जागृती आयी है। अंत में "आत्म साक्षात्कार प्रेक्षाध्यान के व्दारा" गीत गुनगुनाते हुए, फिर जल्दी कार्यक्रम रखें यह सब की मांग,सकारात्मक उर्जा से कार्यक्रम का समापन हुआ।

No comments:

Post a Comment

जीवन के मकान में रहे अच्छाइयों का प्रवास : आचार्य महाश्रमण

कडूर और बिरूर में अहिंसा यात्रा का भव्य स्वागत  कडूर, कर्नाटक-  सद्भावना नैतिकता और नशामुक्ति इन तीनों आयामों से जन-जीवन का कल्याण कर...